LIS Links

First and Largest Academic Social Network of LIS Professionals in India

Members

कल पुनः 7thPay Commission के साथ हमारी मीटिंग हुई, हालाँकि इसके पहले 10 अप्रैल और 18 मई को भी हमारी मीटिंग हो चुकी है। हमने भारत सरकार के अधीन कार्यरत Librarians के मांगो को प्रभावी ढंग से रखा। और उम्मीद है कि यह Pay Commission हमलोगों के लिए काफी अच्छा रहेगा। आप भी उम्मीद रखिये, मुझे तो पूरा यकीन है कि LIA और ALIO की मांग पुरी होगी। साथ ही Departmental Libraries जहां एक पोस्ट है और प्रोमोशन नहीं है उनके लिए भी संभवतः कुछ अच्छा होगा।

Views: 1230

Reply to This

Replies to This Forum

Pls tell ur Information In English which can understand by all LIs People

Central Pay Commission is agree to upgrade the Pay Scale/Grade Pay of Library Information Assistant & Assistant Library Information Officer.

Mr. Niraj, 

good news from your side.But it should be reliable Mr. Neeraj. Hoping well in seventh pay commission for promotion 

नीरज जी LIA का तो 6 पे कमिसन में ४२०० से 4600 होना था और यह anomaly में था पर हुआ नहीं था. तो क्या सातवे वेतन आयोग LIA का GP 4600 करेगा  

हमलोगों ने DOPT में भी काफी ज़ोर लगाया था आपको शायद पता होगा। लेकिन DS और JS Expenditure ने मना कर दिया था। क्योकि 6th Pay Commission ने LIA और ALIO के लिए अपनी रिपोर्ट मे स्पष्ट लिखा है 4200 और 4600 देने के लिए। खैर कोई बात नहीं आगे हमलोग कैट जाने की तैयारी मे हैं। हमलोगों ने 7th Pay Commission में अपना मुद्दा जोरदार ढंग से उठाया है और वो लोग सहमत हैं। उन्होने हामी भरी है, बाकी तो रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

हम उम्मीद करते हें . उम्मीद पर दुनिया कायम हे . 

नीरज भाई 

neeraj Bhai, 

tell something about promotion chances in single cadre post as you have written. Rehan sb sahi kheh rahe hain ummeed par sab kuch qayam hai

देखिये हमलोगों ने इसका मुद्दा भी उठाया था, लेकिंन उन्होने कहा कि जहां Promotion का पोस्ट हीं नहीं है तो उसमे हमलोग कुछ नहीं कर सकते, परंतु एक Discussion काफी महत्वपूर्ण रहा वो ये कि ACP/MACP के साथ ही अगर पदनाम (Designation) भी बदल दिया जाये। हालांकि इसमे कई पेंच हैं लेकिन उन्होने कहा है कि हमलोग इसपर गौर करेंगे।

RSS

© 2024   Created by Dr. Badan Barman.   Powered by

Badges  |  Report an Issue  |  Terms of Service

Koha Workshop