LIS Links

First and Largest Academic Social Network of LIS Professionals in India

Members

लाइब्रेरी प्रोफेशनल से भेदभाव पर भड़के युवा (Dainik Bhaskar)

Newspaper: Dainik Bhaskar, Date: 07 Mar-2012 Page No: 02 (Kurukshetra)

लाइब्रेरी प्रोफेशनल से भेदभाव पर भड़के युवा

 

लाइब्रेरी साइंस डिग्रीधारकों   ने बैठक कर   जताया रोष

भास्कर न्यूजत्नकुरुक्षेत्र

सर्व शिक्षा विभाग की ओर से अनुबंध आधार पर निकाली गई इंफॉरमेशन कम लाइब्रेरी आफिसर भर्ती के लिए मांगी गई एमटेक की योग्यता पर लाइब्रेरी प्रोफेशनल भड़के हुए हैं। इस मामले को लेकर लाइब्रेरी साइंस की डिग्री करने वाले विद्यार्थियों ने बैठक कर अपना विरोध जताया।
 
  राकेश शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी 18 फरवरी को केयू में, तीन मार्च को यमुनानगर में और चार मार्च को पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला में बैठक कर विभाग की गलत योग्यता की कड़ी निंदा की गई है। लाइब्रेरी प्रोफेशनल राजेंद्र चौधरी, भूषण, यादविंद्र सिंह, चंद्रदत्त और संदीप ने कहा कि अगर लाइब्रेरी आफिसर की भर्ती में भी योग्यता बी लिब व एमलिब को छोड़कर एमटेक मांगी जाएगी तो ऐसे में लाइब्रेरी का कोर्स करने वाले विद्यार्थियों का भविष्य अंधेरे में जाना निश्चित है।
 
  विद्यार्थियों ने कहा कि लाइब्रेरी साइंस के कोर्स को बंद कर देना चाहिए क्योंकि जब युवाओं को अपने क्षेत्र में ही रोजगार नहीं मिलेगा तो फिर कहां मिलेगा। इसलिए लाइब्रेरी साइंस की डिग्री का कोई औचित्य नहीं रह गया है। सदस्यों ने कहा कि इस मामले को लेकर जल्द से जल्द सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ज्ञापन सौंपकर योग्यता में बदलाव की मांग की जाएगी। ताकि लाइब्रेरी प्रोफेशनल को न्याय मिल सके। ताकि लाइब्रेरी साइंस के विद्यार्थियों के साथ भविष्य में अन्याय न हो।

 

 

 

Views: 513

Attachments:

Reply to This

Replies to This Forum

Thanks Mr Rajender Chaudhary to take our efforts in the media.If we all will work together we will definitely win this fight against injustice.

Nice efforts, keep it up and send a copy of news clippings to our respected professors, librarians and chairman (So called as Our torch bearers) of various National and regional  level LIS associations to open their eyes. 

thanks Rajender and media, But where are sleeping library professional, please wake up and raise your voice against injustice.................................

RSS

© 2024   Created by Dr. Badan Barman.   Powered by

Badges  |  Report an Issue  |  Terms of Service

Koha Workshop